लोगो को चुना लगाने वाला धराया साइबर ठग : बिहार शरीफ

साइबर ठगों के चेन को तोड़ने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है. पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जिले के सभी थानाध्यक्ष वाहन चेकिंग अभियान तेजी से कर रहे हैं. जिसमें वाहनों के डिक्की की जांच करना अति आवश्यक किया गया है.

इसी क्रम में सारे थानाक्षेत्र के बेनार मोड़ पर से वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक साइबर ठग को कई एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, एक मोबाइल और 48 हज़ार रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया. सारे थानाध्यक्ष प्रभा कुमारी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में वाहन चेकिंग अभियान लगातार किया जा रहा इसी क्रम में रविवार को बेनार मोड़ के पास वाहन चेकिंग अभियान पुलिस पदाधिकारी कर रहे थे.

इस दौरान एक pulsar बाइक पर सवार युवक को रोककर वाहन चेकिंग की गयी. वाहन की डिक्की की भी जांच की गयी. जिसमें से 9 एटीएम कार्ड, तीन आधार कार्ड, एक मोबाइल और ₹48000 नगद बरामद किया गया.

थानाध्यक्ष ने बताया कि अस्थावां थाना क्षेत्र के ओईयाव गांव निवासी शैलेंद्र प्रसाद का पुत्र राहुल कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. यह युवक साइबर ठगी का धंधा कई महीनों से कर रहा था. इससे कड़ाई से पूछताछ की जा रही है. हालांकि पूछताछ के क्रम में साइबर ठग के बारे में कई सुराग दिया है. जिसके आधार छापामारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में कई और साइबर ठग पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

Load More Related Articles
Load More By National Observer Team
Load More In Bihar
Comments are closed.

Check Also

2024 का PM उम्मीदवार कौन क्या नितीश या मायावती या अखिलेश ?

बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (राजद) ने दावा किया है की 2023 में बिहार का मुख्यमंत्री …