MP Election 2023 : मतदान के दौरान मध्यप्रदेश दिमनी में हिंसा , जाने पूरी डिटेल

मध्य प्रदेश चुनाव 2023:– मध्य प्रदेश में 230 और छत्तीसगढ़ में 70 सीटों परआज मतदान शुरू हो गयी है । मध्य प्रदेश विधान सभा सीटों पर मतदान हो रही है । मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बिच है । छत्तीसगढ़ की पहली चरण का मतदान 7 नवंबर हो चूका है । एमपी में 2 हजार 533 और छत्तीसगढ़ में 958 उम्मीदवारों की किस्मतों का फैसला अब ईवीएम में कैद हो जाएगी ।

चुनाव आयोग की तरफ से पूरी तैयारी की जा चुकी हैं. 64 हजार 626 मतदान बूथों पर पुख्ता सुरक्षा का इंतजाम किया गया हैं। मध्य प्रदेश में आज सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। शाम 6 बजे तक मतदान जारी रहेगा नक्सली इलाकों में दोपहर तीन बजे तक ही वोटिंग होगी। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आने वाले है। कमलनाथ, शिवराज सिंह चौहान, प्रहलाद पटेल और नरोत्तम मिश्रा समेत 2 हजार 533 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज होगा. मध्य प्रदेश में एक ही चरण में सभी सीटों पर चुनाव हो रहा है।

इस बार दिग्विजय सिंह और कमलनाथ जैसे कांग्रेसी दिग्गजों का भविष्य भी दांव पर लगा हुआ है तो वहीं बीजेपी के केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों के राजनीतिक भविष्य के लिए भी आज का चुनाव बहुत अहम है।

सीएम शिवराज सिंह – शिवराज सिंह ने अपनी पत्नी साधना के साथ बुधनी में मतदान किया। इसके पहले शिवराज सिंह ने कहा हर तरफ लोगो में जबरदस्त उत्साह है। मुझे मध्य प्रदेश में युवाओं , बच्चों, लाड़ली बहनों और बुजुर्गों का प्रेम मिल रहा है।

मतदान के दौरान दिमनी में हिंसा :– मतदान के दौरान मध्यप्रदेश दिमनी में हिंसा हुई। मतदान के दौरान पोलिंग बूथ के बाहर दो पक्षों में जमकर पथराव हुआ है। पुलिस ने उपदर्वियों को खदेड़ा, भीड़ में कुछ लोगो के हाथ में डंडे और पत्थर भी दिखाई दिए ।

एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ :- छिंदवाड़ा में एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ सुबह-सुबह पोलिंग बूथ पर पहुंच गए। छिंदवाड़ा में कमलनाथ ने मतदान केंद्र पर पहुंचकर वोटिंग की। कमलनाथ ने सभी लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट करने की भी अपील की है। कमलनाथ छिंदवाड़ा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उनको बीजेपी के प्रत्याशी विवेक बंटी साहू से टक्कर मिल रही है।

Load More Related Articles
Load More By Mili Patwey
Load More In Other States
Comments are closed.

Check Also

यमुना एक्सप्रेसवे पर एक्सीडेंट में चकनाचूर क्रेटा कार में फांसी मां-बेटी, एयरबैग से बची जान

यमुना एक्सप्रेसवे पर एक्सीडेंट : –घटना का एक वीडियो सामने आया है जो की कल की है जिसम…