सियासी पालाबदल दिल्ली में BJP में शामिल हुए AAP के विधायक और पूर्व मंत्री राजकुमार आनंद

बीजेपी का हाथ थाम लिया है ,आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और मंत्री राजकुमार आनंद ने बता दे की उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और बीएसपी में शामिल हो गए थे।
लेकिन अब वो बीजेपी में शामिल हो गए हैं। उनके साथ साथ AAP सिटिंग एमएलए करतार सिंह तंवर, सचिन राय ,रत्नेश गुप्ता, AAP पार्षद उमेद सिंह फोगाट और पूर्व विधायक वीना आनंद भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की उपस्थिति में इन नेताओं ने पार्टी ज्वाइन की। पिछले दिनों राजकुमार आनंद ने अप्रैल में भ्रष्टाचार पर पार्टी की नीति पर असंतोष जताते हुए मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया था। राजकुमार आनंद का इस्तीफा सीधे तौर पर शराब नीति मामले से जुड़ा था, जिस कारण मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित प्रमुख नेताओं को गिरफ्तार किया गया था।
करारी हार लोकसभा चुनाव में
बता दें कि हाल में हुए लोकसभा चुनाव में राजकुमार आनंद ने नई दिल्ली सीट से बीएसपी के टिकट पर चुनाव लड़े थे। लोकसभा चुनाव में उन्हें सिर्फ 5629 वोट मिले थे। इन सीट पर बीजेपी की बांसुरी स्वराज ने 78370 वोटों से जीत दर्ज की थी। बांसुरी स्वराज को 453185 वोट मिले थे। दूसरे पायदान पर 374815 वोटों के आम आदमी पार्टी के सोमनाथ भारती रहे थे। पूर्व विधायक राज कुमार आनंद पटेल नगर से अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली कैबिनेट में समाज कल्याण और एससी/एसटी मंत्री थे। पूर्व विधायक राज कुमार आनंद ने कहा कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया वह अपना नाम चल रहे ‘भ्रष्टाचार’ से नहीं जोड़ सकते थे।

Load More Related Articles
Load More By Mili Patwey
Load More In National
Comments are closed.

Check Also

बिग बॉस ओटीटी 3 वाइल्डकार्ड एंट्री अदनान शेख की और बने तीन बहार वाला

बिग बॉस ओटीटी 3 के वीकेंड का वार एपिसोड में काफी कुछ खास हुआ था । कुछ टास्क हुए थे कुछ मेह…