बिहार की रुपौली विधानसभा सीट पर आरजेडी प्रत्याशी बीमा भारती का समर्थन में पप्पू यादव

बिहार की रुपौली सीट पर उपचुनाव में आरजेडी प्रत्याशी बीमा भारती को समर्थन करने का ऐलान कर दिया है पप्पू यादव ने कहा कि राजनीति में विचारधारा बड़ी चीज होती है। पप्पू यादव ने कहा मैं कांग्रेस विचारधारा के साथ हूं और कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार को मेरा पूर्ण समर्थन है।
बिहार मै रुपौली के विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर राजनीति तेज हो गई है. विधानसभा सीट पर एनडीए और महागठबंधन आमने-सामने है। एनडीए की तरफ से जेडीयू ने कलाधर मंडल को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं महागठबंधन की तरफ से आरजेडी ने बीमा भारती पर एक बार फिर भरोसा कर के प्रत्याशी बनाया गया है। इस बीच सबको चौंकाते हुए पूर्णिया के निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने बीमा भारती को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। ‘X’ पर पोस्ट कर कहा पप्पू यादव ने राजनीति में विचारधारा बड़ी चीज है। आज के समय यह विलुप्त हो रही है। लेपप्पू यादव ने कहा मैं विचारधारा की राजनीति का वाहक हूं और मैं कांग्रेस विचारधारा के साथ हूं। इस वजह से मेरे प्रति तमाम निजी नफरत को खारिज करते हुए रुपौली विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार को मेरा पूर्ण समर्थन है।
जुलाई 10 को वोटिंग, 13 जुलाई को नतीजे
बिहार की रुपौली सहित बंगाल की 4 मध्य प्रदेश की 1,तमिलनाडु की 1, उत्तराखंड की 2, पंजाब की 1, हिमाचल की 3 सीटों पर 10 जुलाई को मतदान होने वाली है। इन सभी सीटों पर उपचुनाव का नोटिफिकेशन 14 जून को जारी किया गया था, नामांकन की आखिरी तारीख 21 जून रही और स्क्रूटनी भी 24 जून को हो गयी थी नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 26 जून तय की गई थी। सारी प्रक्रियाओं के बाद अब 10 जुलाई को वोटिंग होगी इनके नतीजे 13 जुलाई को आएंग।
लोकसभा चुनाव में पूर्णिया से निर्दलीय जीते थे पप्पू यादव
लोकसभा चुनाव में आरजेडी ने इंडिया गठबंधन की ओर से बीमा भारती को पूर्णिया से चुनावी मैदान में उतारा था। इस सीट पर पप्पू यादव भी लगातार दावेदारी करते रहे, परन्तु जब टिकट नहीं बदला गया तो पप्पू यादव निर्दलीय चुनाव लड़े थे और चुनाव जीते भी रुपौली सीट बीमा भारती के जेडीयू से इस्तीफे के बाद ही खाली हुई थी। अब रुपौली के सीट पर पप्पू यादव ने एक बार फिर चौंकाते हुए बड़ा ऐलान कर दिया है । जिन बीमा भारती को पप्पू यादव ने हराया था, अब उन्ही को समर्थन करने का ऐलान X पर पोस्ट कर बताया।

Load More Related Articles
Load More By Mili Patwey
Load More In Bihar
Comments are closed.

Check Also

बिग बॉस ओटीटी 3 वाइल्डकार्ड एंट्री अदनान शेख की और बने तीन बहार वाला

बिग बॉस ओटीटी 3 के वीकेंड का वार एपिसोड में काफी कुछ खास हुआ था । कुछ टास्क हुए थे कुछ मेह…