India vs Australia: क्या रोहित शर्मा का कॉंफिडेंट जिताएगा वर्ल्ड कप

क्रिकेट 2023 : वर्ल्ड कप के फ़ाइनल मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगी टक्कर। यह फ़ाइनल मैच 19 नवम्बर रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम भारतीय समय के अनुसार दोपहर 2 बजे से खेला जायेगा। भारतीय टीम के तीसरी बार वर्ल्ड चैम्पियन बनने की कोशिश होगी । .वहीं ऑस्ट्रेलिया छठी बार टाइटल जीतने के लिए पूरा जोर लगा देगा। भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 10 मैच जीते है। भारत इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाप ग्रुप स्टेज में मैच खेला था, जहां भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था। ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दो मैच गवाएं थे लेकिन इसके बाद लगातार 8 मैच जीत कर फ़ाइनल में जगह बनाई। भारत ने सेमीफइनल में न्यूजीलेंड को मात दी। ऑस्ट्रेलिया ने सेमिफ़ाइनल में दक्षिण अफ़्रीका को हराया था।

रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस :- रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जब से वह कप्तान बने हैं, तभी से हर फॉर्मेट के लिए खिलाड़ियों की पहचान शुरू कर दी थी और सभी को स्पष्ट निर्देश दिए। इसी वजह से चीजें आसान हुईं और उनकी टीम फाइनल में पहुंचने में सफल रही है।
हमने कुछ खिलाड़ियों का चयन किया था कि यह खिलाड़ी होंगे और उन्हें उनका काम बताया गया था। सारे लड़के जो खेल रहे हैं अगर वह स्पष्ट हैं तो चीजें आसान हो जाती हैं। हम स्पष्ट मानसिकता से खेलेंगे कौन सा लड़का ओपनिंग करेगा बैटिंग करेगा और कहां फील्डिंग करेगा, यह सब साफ था। अब तक विश्व कप हमारे लिए अच्छा रहा है, हम उम्मीद करते हैं कल भी वैसा हो।

रोहित शर्मा ने कहा मैच बहुत मजेदार होने वाला है। दोनों टीमें फाइनल खेलने की हकदार हैं। हमें पता है कि ऑस्ट्रेलिया क्या कर सकती है। लेकिन हमारी नजर हमारे प्रदर्शन पर है। हमारे सामने कौन विपक्ष टीम है इस पर ध्यान देने की जरूरत
नहीं है।
हम अपने प्लान पर फोकस करेंगे। रोहित शर्मा खिलाड़ी की बात की, 15 खिलाड़ी में से कोई भी खेल सकता है। हमारे 12,13 खिलाड़ी फिक्स हैं कि कौन खेलेगा। लेकिन पिच एक बार देखने के बाद उसमें से तय करेंगे। रोहित शर्मा ने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा की गेंदबाजों ने अब तक शानदार काम किया है। हमारे गेंदबाजों ने विपक्षी टीम को 300 के अंदर रोक कर बहुत अच्छा काम किया है।

 

Load More Related Articles
Load More By Mili Patwey
Load More In National
Comments are closed.

Check Also

यमुना एक्सप्रेसवे पर एक्सीडेंट में चकनाचूर क्रेटा कार में फांसी मां-बेटी, एयरबैग से बची जान

यमुना एक्सप्रेसवे पर एक्सीडेंट : –घटना का एक वीडियो सामने आया है जो की कल की है जिसम…