B.E.D Admission : 6048 अपयरिंग अभ्यर्थियों का आवेदन रद्द

झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद द्वारा बीएड सत्र 2024-23 का फाइनल मेरिट लिस्ट जारी कर दिया गया है. पर्षद द्वारा इस वर्ष यूजी सेमेस्टर सिक्स के 6048 अपियरिंग अभ्यर्थियों का आवेदन रद्द कर दिया गया है. इनमें बड़ी संख्या में बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के छात्र भी शमिल हैं, पर्षद द्वारा 27 सिंतबर 202। तक बीएड के इस सत्र में नामांकन के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया था. लेकिन अंतिम तिथि तक विवि द्वारा यूजी सेमेस्टर सिक्स का परीक्षा परिणाम नहीं जारी किया गया था. इस वजह बीएड में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन दे चुके अभ्यर्थी स्नातक में प्राप्त अंक के कॉलम को खाली छोड़ दिया था, इस कारण पर्षद ने मेरिट लिस्ट जारी करते समय ऐसे अभ्यर्थियों का आवेदन रद्द कर दिया.

20 अक्तूबर तक रजिस्ट्रेशन का मौका

मैरिट लिस्ट में चयनित अभ्यर्थियों को पसंद का कॉलेज चुनने के लिए 20 अक्तूबर तक मौका दिया गया है . उन्हें एक से अधिक कॉलेज चुनने का विकल्प दिया गया है. इसके लिए उन्हें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा . इनके द्वारा कॉलेज चुनने के बाद, 25 अक्तूबर से कॉलेज चयन संबंधी प्रोविजनल पत्र जारी किये जायेंगे .इसी अवधि के दौरान संबंधित कालेजों में प्रमाणपत्रों की जांच और एडमिशन की प्रक्रिया पूरी की जायेगी .

अधिक उम्रवालों को वरीयता

बीएड की मेरिट लिस्ट यूजी और पीजी में मिले अंक के आधार पर जारी किये गये हैं. वहीं एक समान प्राप्तांक होने की स्थिति में पहले जन्म लेनेवाला अभ्यर्थी को वरीयता दी जयेगी .

Load More Related Articles
Load More By National Observer Team
Load More In Jharkhand
Comments are closed.

Check Also

2024 का PM उम्मीदवार कौन क्या नितीश या मायावती या अखिलेश ?

बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (राजद) ने दावा किया है की 2023 में बिहार का मुख्यमंत्री …