WHO की चेतावनी, Omicron Variant, Delta Variant से भी ज्यादा खतरनाक

WHO ने स्पष्ट कहा है की अभी हम ये नहीं कह सकते की ओमीक्रोन डेल्टा वेरिएंट समेत अन्य की तुलना में ज्यादा खतरनाक है, अभी इसपर रिसर्च चल रहा है इस बारे में अभी जानकारी उपलब्ध कर रहे है. उन्होंने ये भी कहा की इसकी जानकारी उपलब्ध करने में कई दिन या सप्ताह लग सकते है.ओमीक्रोन वेरिएंट की स्थिति को देखते हुए ब्रिटेन द्वारा G-7 देशों के हेल्थ मिनिस्टर की आपात बैठक बुलाई गयी है. बैठक में ओमीक्रॉन  वेरिएंट के रोकथाम के बारे में चर्चा की गयी है. G-7 देशों में कनाडा, अमेरिका, जापान, फ़्रांस, इटली, जर्मनी और ब्रिटेन शामिल है. WHO ने चेतावनी दी है की ओमीक्रोन से खतरा बहुत अधिक हो सकता है.

कोविद-19: पुरे देश में लगभग 8309  नए मामले दर्ज किये गए है।

देश में पिछले 24  घंटे में कोरोना संक्रमण के नए  8309 मामले दर्ज हुए है और वहीं 9,905 कोरोना संक्रमण से ठीक हुए हैं.  अभी कोरोना से लगभग 3,40,08,१८३ लोग ठीक हो चुके है. इंडिया में अभी रिकवरी रेट 98.34% है, जो की March-2000  के बाद सबसे ज्यादा है.  वहीं संक्रमण मामलों की संख्या अभी 1,03,859 है.

2022 तक ओमिक्रॉन वैरिएंट के लिए कोरोना वैक्सीन  होगी तैयार : Moderna 

Moderna  अमेरिकन फार्मा company  ने रविवार को  कहा है कि वह 2022 तक ओमिक्रॉन वैरिएंट के लिए कोरोना वैक्सीन को तैयार करेगी।

Genome Sequencing के लिए सैंपल भेजे गए : कर्नाटक

कर्नाटक सरकार  ने ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर काफी सतर्कता दिखाई है। कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन  को लेकर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि हम इसपर कड़ी  नजर बनाए हुए हैं।.कुछ सैंपल हमने वैरिएंट की पुष्टि के लिए  जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि एयरपोर्ट पर कोविड-19 स्क्रीनिंग भी बढ़ा दी जाएगी ।

राज्य से बहार के लोगो को उत्तराखंड में आरटी-पीसीआर जांच होगी

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ के मद्दे नजर  बहार से आये लोगो को आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य की है । इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग की डीजी डॉ. तृप्ति भगुना ने  दी है.

Load More Related Articles
Load More By National Observer Team
  • Is Former PM Dr Manmohan Singh Dead or Alive?

    New Delhi: On Saturday Formal Prime Minister Dr. Manmohan singh has been diagnosed with de…
Load More In Health & Wellness
Comments are closed.

Check Also

2024 का PM उम्मीदवार कौन क्या नितीश या मायावती या अखिलेश ?

बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (राजद) ने दावा किया है की 2023 में बिहार का मुख्यमंत्री …