सेंट्रल फोर्सेज ने संभाला मोर्चा पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में BJP और TMC के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नंदीग्राम में टायर जलाकर और पेड़ की शाखाएं फेंककर सड़क जाम करके विरोध प्रदर्शन किया है। बीजेपी समर्थक सुबह से ही नंदीग्राम थाने के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इसके बाद प्रदर्शनकारियों को एसडीपीओ ने बुलाया और मेघनाथ पाल के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने एसडीपीओ से बात की (West Bengal) पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई थी। जिसमें बीजेपी कार्यकर्ता की एक महिला रथीबाला आड़ी की मौत हो गई है. इनके अलावा बीजेपी के 7 कार्यकर्ता घायल भी हो गए हैं। यह घटना 22 मई की देर रात को हुई थी। यह घटना नंदीग्राम के सोनचूरा की बताई जा रही है। तमस कार्यकर्ताओं पर आरोप है कि उन्होंने धारदार हथियार से बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला किया था। घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल आना हुआ है और स्थिति को काबू करने के लिए केंद्रीय बलों को तैनात किया गया है.
बीजेपी समर्थकों द्वारा सड़क जाम
उपद्रवियों के हमले में बीजेपी एक पार्टी कार्यकर्ता की मौत के बाद नंदीग्राम में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आज विरोध प्रदर्शन किया है और सड़क जाम कर दी। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पेड़ की शाखाएं फेंककर सड़क जाम करके और टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया है। आज सुबह से ही बीजेपी समर्थक नंदीग्राम थाने के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन के बाद एसडीपीओ ने प्रदर्शनकारियों को बुला कर मेघनाथ पाल के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने एसडीपीओ से बात की है। प्रदर्शनकारियों की मांग ये है कि रेयापारा चौकी के प्रभारी अधिकारी को हटाया जाए, नंदीग्राम में मतदान के दिन अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में केंद्रीय बल को तैनात किया जाए। जैसे ही पुलिस ने उन्हें ऐसी किसी भी चुनाव संबंधी हिंसा के खिलाफ तेज़ी से कार्रवाई का आश्वासन दिया । केंद्रीय बल के जवान ने मामले की गंभीरता को देखते हुए नंदीग्राम पहुंचे और लाठीचार्ज किया। नंदीग्राम के सोनाचुरा इलाके में एक दुकान में आग लगा दी गई इसके अलावा कुछ दुकानों में तोड़फोड़ की गई है। टीएमसी का आरोप यह है कि बीजेपी समर्थकों ने टीएमसी समर्थकों की दुकान में आग लगा दी है और कुछ दुकानों में आग लगा दी है और कुछ दुकानों में तोड़फोड़ की है.

शुभेंदु अधिकारी ने कहा
शुभेंदु अधिकारी पूर्वी मिदनापुर के कांथी लोकसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। संबोधित करते हुए शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या का जिक्र करते हुए कहा कि एससी समुदाय की 56 साल की महिला की हत्या कर दी गई है। क्या आप बदला नहीं लेंगे? उनके बेटे को भी पीटा गया है। मैंने उन्हें कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया है मतदान के दिन हर बूथ पर अधिक केंद्रीय बल तैनात रहेंगे। शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम हत्याकांड के संबंध में सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि यह टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के भड़काऊ भाषण के कारण हुआ है। कल नंदीग्राम में अभिषेक बनर्जी ने एक जनसभा को संबोधित किया था. हालांकि शुभेंदु अधिकारी ने सीधे तौर पर अभिषेक का नाम नहीं लिया है। शुभेंदु अधिकारी जाएंगे नंदीग्राम, पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे

Load More Related Articles
Load More By Mili Patwey
Load More In National
Comments are closed.

Check Also

यमुना एक्सप्रेसवे पर एक्सीडेंट में चकनाचूर क्रेटा कार में फांसी मां-बेटी, एयरबैग से बची जान

यमुना एक्सप्रेसवे पर एक्सीडेंट : –घटना का एक वीडियो सामने आया है जो की कल की है जिसम…